Close

    माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश द्वारा एमएसएमई लाभार्थी योजनाओं का शुभारंभ

    Launch of MSME Schemes in UP

    राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने और स्थानीय के बारे में मुखर होने के लिए, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 4 और योजनाओं का ऑनलाइन संस्करण लॉन्च किया है। ओडीओपी (मार्केटिंग डेवलपमेंट स्कीम), ओडीओपी (टूलकिट एंड ट्रेनिंग) फॉर एससी/एसटी और 7 अगस्त, 2020 को लखनऊ में ओबीसी व्यक्तियों और राज्य के नागरिकों के लिए हस्तशिल्पी कौशल विकास योजना। योजनाएं एमएसएमई निदेशालय के मौजूदा ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध होंगी।

    श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री MSME एवं एक्सपोर्ट प्रमोशन, यूपी सरकार, जो लॉन्च के दौरान मौजूद थे, ने बहुत कम समय में अधिक सेवाओं के साथ प्लेटफॉर्म को बढ़ाकर एमएसएमई क्षेत्र में क्रांति और डिजिटल परिवर्तन लाने के लिए एनआईसी यूपी के प्रयासों की सराहना की।

    श्री नवनीत सहगल, अतिरिक्त मुख्य सचिव एमएसएमई और; निर्यात प्रोत्साहन, जीओयूपी ने अतिथियों को सूचित किया कि विभाग ने 3 महीने की छोटी अवधि में प्रौद्योगिकी के उपयोग से 98,473 एमएसएमई इकाइयों को पहले ही योजनाओं का लाभ प्रदान किया है। उन्होंने उल्लेख किया कि 14 मई 2020 को माननीय सीएम द्वारा लॉन्च किए गए ऑनलाइन ई-सेवा पोर्टल के प्रभावी और पारदर्शी उपयोग के कारण ही इसे प्राप्त किया जा सका। इन 4 नई सेवाओं के साथ अब पोर्टल की टोकरी में 8 योजनाएं हैं। नागरिकों के लिए सेवाएं। कुछ और योजनाएं पाइपलाइन में हैं और जल्द ही शुरू की जाएंगी।

    श्री अंशु रोहतगी, एसटीडी एवं के नेतृत्व में एनआईसी यूपी स्टेट सेंटर टीम द्वारा विकसित यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म। ASIO श्री प्रतीक कुमार के सक्षम निर्देशन और मार्गदर्शन में। श्रीवास्तव, डीडीजी और amp; एसआईओ यूपी राज्य में एमएसएमई क्षेत्र के नजरिए से डिजिटल इंडिया की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ है।

    श्री चौधरी उदयभान सिंह, राज्य मंत्री MSME एवं मुख्य सचिव, आईआईडीसी, एपीसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव, एमएसएमई और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्यात प्रोत्साहन, यूपी सरकार; इस अवसर पर निर्यात प्रोत्साहन, उत्तर प्रदेश और आयुक्त, उद्योग निदेशालय उपस्थित थे। समस्त जिलाधिकारियों एवं लॉन्चिंग में जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।

    श्री शैलेश श्रीवास्तव, एसटीडी एवं परियोजना प्रमुख एवं श्री आशीष रस्तोगी, वैज्ञानिक-डी ने मुख्यमंत्री निवास, लखनऊ में आयोजित लोकार्पण समारोह में भाग लिया।