Close

    एनआईसी, यूपी द्वारा विकसित एकीकृत पेंशन पोर्टल के माध्यम से लाभार्थियों को दो माह की अग्रिम पेंशन

    Social Pension Transfer

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस लॉकडाउन अवधि के दौरान 3 अप्रैल 2020 को माउस के एक क्लिक से 86 लाख से अधिक वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांग व्यक्तियों को ऑनलाइन एकीकृत पेंशन पोर्टल के माध्यम से दो माह की अग्रिम पेंशन का वितरण किया। रुपये की राशि। चार सामाजिक पेंशन योजनाओं के हितग्राहियों के बैंक खाते में सीधे 871.48 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गये. माननीय मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों में हितग्राहियों से संवाद भी किया।

    एनआईसी, उत्तर प्रदेश ने राज्य में वृद्धावस्था, विधवाओं, दिव्यांगों और कुष्ठ पेंशन के तहत धन के प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के लिए सामाजिक पेंशन योजना पोर्टल (http://sspy-up.gov.in) विकसित किया है। पोर्टल ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करता है जिसे संसाधित किया जाता है और लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे आवश्यक भुगतान के लिए इलेक्ट्रॉनिक अनुमोदन के बाद पीएफएमएस (पब्लिक फंड मैनेजमेंट सिस्टम) में स्थानांतरित कर दिया जाता है।

    एनआईसी के अधिकारियों द्वारा अग्रिम पेंशन भुगतान की पूरी गतिविधि 4 दिनों के रिकॉर्ड समय में की गई, वह भी कोरोना वायरस लॉकडाउन अवधि के दौरान।

    Pension Portal